Translate

जानें कौन-सी घडी पहनते हैं टेक बिलेनियर्स :

Bill_Gates_Casio

माइक्रोसॉफ्ट के को - फाउंडर बिल गेट्स अपने सरल व्यक्तित्व से मेल खाती केसिओ वॉच पहनते हैं तो गूगल के सीईओ सुन्दर पिचई को फॉसिल वॉच से लगाव है।

अपने काम और नेट वर्थ को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहने वाले इन मशहूर टेक टाईटंस की स्टाइल के बारे में कम ही बात होती है। जानिए क्या है इनका रिस्ट स्टाइल...


बिल गेट्स : केसियो स्पोर्ट्स MDV106-14

आप घड़ियों के बारे में कुछ भी खर्च कर सकते हैं। एकल अंकों की कीमतों से लेकर ट्रिपल अंकों तक, किसी भी कीमत पर एक घड़ी खोजना मुश्किल नहीं है। इसलिए जब आपकी व्यक्तिगत कीमत $ 96.3 बिलियन अमरीकी डॉलर के आसपास हो जाती है, तो आप सोच सकते हैं कि आप एक मेहंगी घड़ी लेना पसन्द करेंगे। यदि आप बिल गेट्स नहीं हैं, तो जाहिरा तौर पर। दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक, गेट्स एक फैंसी घड़ी नहीं पहनते हैं जो उनकी स्थिति को दर्शाती है।

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर और समाजसेवी इन दिनों अपना ज्यादातर समय बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को दे रहे हैं जो कोविड-19 से जुड़ी रिसर्च में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। बिल गेट्स की रिस्ट पर केसिओ स्पोट्स घड़ी अक्सर दिखती है। जिसे आमतौर पर "मालिन" के रूप में जाना जाता है। यह एक ऐसी पड़ी है जिसे आप मात्र 48 डॉलर (3 हजार 586 रूपए) में खरीद सकते हैं। स्टेनलेस स्टील केस है और 200 मीटर बॉटर रेसिस्टेंट है, रबर स्ट्रैप के साथ आती है। 3,586 रूपए


सुंदर पिचई : फॉसिल स्पोर्ट  

पिचई को अक्सर फॉसिल स्पोर्ट' (43 एमएम ) पहने देखा जाता है। इसमें हार्ट रेट ट्रैकिंग फीचर भी दिया है। फॉसिल के प्रति उनका रुझान इसलिए भी है कि गूगल ने फॉसिल से कुछ समय पहले स्मार्टवॉच टेक्नोलोजी डील की थी। माना जाता है कि इस डील के तहत फॉसिल की आर एंड डी टीम में से कुछ लोगों ने गूगल ज्वाइन किया था।

17,995 रुपए

 

जेफ बेजोस : उलीस नारदां ड्यूल टाइम 

अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को अपनी उलीस नारदां ड्युल टाइम घड़ी पहने अक्सर देखा जाता है, जो कि एक एंट्री लेवल घड़ी है। 180 बिलियन डॉलर नेटवर्थ रखने वाले जेफ़ के लिए यह इकोनॉमिक चॉइस कही जा सकती है। यह एक नोटिकल वॉच है जिसमें स्पोटर्स डिटेल्स दी हुई हैं। यह सरल घड़ी है जिसमें दो टाइम जोन हैं। यह महंगी जरूर है लेकिन अन्य लग्जरी घड़ियों की तुलना में काफी कम।

6 लाख रु

 

इलॉन मस्क : टग हॉयर कैरेरा कैलिबर 1887 स्पेसएक्स क्रोनोग्राफ 

इस दक्षिण अफ्रीकी बिजनेसमेन अमेरिकी अंतरिक्ष रॉकेट लॉन्च एजेंसी स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ को मशीनों और गैजेट्स से बेहद प्यार है। टग हॉयर ने 2012 में मस्क के स्पेस एक्स के साथ मिलकर लिमिटेड एडिशन कैरेरा कैलिबर 1887 स्पेस एक्स क्रोनोग्राफ घड़ी तैयार की थी। मस्क को ज्यादातर मौकों पर यही घड़ी पहने देखा जाता है। वे 43 मिमी स्टील में रेट्रो लुक देती है। बेस डिजाइन सिक्के का है। हाई एंड ऑटोमैटिक क्रोनोग्राफ़ कैलिपर का मोडिफाइड रूप है।

4,33,993 रुपए

 

लैरी एलिसनः पनेराई ल्यूमिनर मरीना 

फोर्स के अनुसार दुनिया के पांचवें सबसे अमीर आदमी लेरी एलिसन,पैनेराइ वॉचेस के प्रशंसक हैं। 75 वर्षीय एलिसन के कलेक्शन में हॉत हॉरलजरी की महंगी घड़ियां भी शामिल हैं जो इटेलियन घड़ी निर्माता कंपनी है। जियोवनी पनेराई ने 1860 में फ्लोरेंस, इटली में पनेराई की स्थापना की। कंपनी का मुख्यालय जिनेवा में है और स्विट्जरलैंड के नेउचटेल में घड़ियों का निर्माण किया जाता है।

4,63,893 रुपए

 

टिम कुकः एप्पल वॉच 

घड़ी के मामले में एपल सीईओ टिम कुक भी स्टीव जॉब्स का स्टाइल अपनाते हैं। वे हमेशा लेटेस्ट एपल वॉच ही पहनते हैं। मार्केट रिसर्च स्ट्रेटजी एनालिटिक्स के अनुसार, एपल ने 2019 में 3.1 करोड़ घड़ियां बेची, जो साल-दर-साल लगभग 36 प्रतिशत की वृद्धि थी। कंपनी ने पूरे स्विस वॉच मेकिंग उद्योग की तुलना में अधिक घड़ियां बेचीं।

50,000 रु 


1 comment:

  1. Online gambling within the United States is primarily composed of poker, on line casino games, and sports 코인카지노 betting. In 2018, sports betting was legalized in the united states on the federal stage; however, every state has management over its personal regulations, and each state approaches the legalization of on-line gambling a unique way|in another way}. For these reasons, it may be} difficult to offer a comprehensive overview of on-line gambling for the country as a complete.

    ReplyDelete

गरीब,लावारिस व असहायों का मसीहा - मोक्ष संस्थापक श्री आशीष ठाकुर । (Part-01)

गरीब,लावारिस व असहाय लोगों का मसीहा - मोक्ष संस्थापक श्री आशीष ठाकुर । छू ले आसमां जमीन की तलाश ना कर , जी ले जिंदगी ख़ुशी की तलाश ना कर , ...