Translate

Thursday, April 30, 2020

क्या वास्तव में एलिअन्स और उड़नतस्तरी यूएफओ का अस्तित्व है ? पेंटागन ने जारी किये वीडियो देखे।


उड़नतश्तरी_एलियन_एरिया-51
क्या वास्तव में एलिअन्स और उड़नतस्तरी यूएफओ का अस्तित्व है ?

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने लोगो के भ्रम  को दूर करने के लिए 27 अप्रैल 2020, दिन सोमवार  को 3 वीडियो जारी किये है जिसे अमेरिकी एयरफोर्स ने अपनी एयरफोर्स पायलटों की ट्रेनिंग के दौरान 2004 एवं 2015 में अपने प्लेन के कमरे में कैप्चर किया था। जिसमे एक अनजान सी चीज़ आसमान से पृथ्वी की और तेज़ी से आती हुयी दिखाई देती है जोकि उनके जेट विमान से काफी दूरी से जाती हुयी दिखाई देती है जिसे रिकॉर्ड किया गया है।

दोस्तों जब भी एलिअन्स यूएफओ की बात होती है उसके बारे में जानने की उत्सुकता मन में जोरो से उठने लगती है , हम ब्रम्हांड के बारे में पल भर के बारे में सब कुछ जान लेना चाहते है परन्तु ब्रम्हांड की सीमाएं क्षेत्र अनंत है इसमें असंख्य तारामंडल जिसमे कई बड़े गृह जैसे बुध, शुक्र, पृथ्वी, मंगल, बृहस्पति, शनि, यूरेनस , नेपच्यून और छोटे गृह है और असंख्य  तारे ,चन्द्रमा ,सूर्य , उल्कापिंड है।

यह विषय हमेशा से ही स्टूडेंट और आकाशगंगा को जानने वालो के लिए दिलचस्प रहा है। एलिअन्स को लेकर हॉलीवुड और बॉलीबुड दोनों में बहुत सी फिल्म आती रहती है जिससे रोमांच और जगता है यह ऐसा क्षेत्र है जिसमें अंदर जाने से अभिलाषा कभी ख़त्म नहीं होती अपितु बढ़ती जाती है।
कहा तो ऐसा भी जाता रहा है की एलियन्स हमारे बीच में रह रहे है जैसा की आपने हॉलीवुड फिल्म "मैन इन ब्लैक" में देखा होगा। 

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने यह वीडियो अभी क्यों जारी किया क्या सिर्फ भ्रम दूर करने के लिए या लोगो को डराने के लिए की एलियंस हमारे बीच है जबकि अभी  दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है और प्रकृति का कहर यही नहीं रुकता देश में गर्मी के मौसम में बारिश का आना ओले गिरना वो भी बड़े बड़े , भूकंप आना तो कभी विशालकाय उल्कापिंड का पृथ्वी के बहुत निकट से गुजरना।
इसके पहले देश के कई राज्यों में बाढ़ और तूफान से जिंदगी अस्त-वस्त थी कभी खाली समय में सोचे प्रकृति बचाये पेड़ लगाए , जंगल काटने से बचाये तभी जीवन संभव है।

खैर हम बात कर रहे थे एलिअन्स और यूएफओ की, तो जब इसका पता चला तो इसकी हकीकत सामने लेन के लिए एक प्रोग्राम 2007 में  चालू किया गया जिसका नाम दिया गया एडवांस एयरोस्पेस इंडेंटिफिकेशन , परन्तु बहुत खोजबीन के बाद कुछ न मिलने पर इस प्रोग्राम को 2012 में बंद कर दिया गया। इस प्रोग्राम के हेड रहे लुई एलिजोंड़ो के अनुसार अभी इसकी और छानबीन करने की जरुरत है।

यूएफओ उड़नतस्तरी क्या है ?

एक अज्ञात उड़ान वस्तु (अनडिफाइन्ड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट ) (यूएफओ):- कोई भी अज्ञात हवाई घटना है जिसे तुरंत पहचाना नहीं जा सकता है। अधिकांश यूएफओ को पारंपरिक वस्तुओं या घटना के रूप में जांच पर पहचाना जाता है। इस शब्द का व्यापक रूप से अलौकिक अंतरिक्ष यान का  दावा या पहचान  की गई टिप्पणियों के लिए उपयोग किया जाता है।
शब्द "यूएफओ" (या "यूएफओबी") को 1953 में संयुक्त राज्य वायु सेना (यूएसएएफ) द्वारा ऐसी सभी रिपोर्टों के लिए कैच-ऑल के रूप में काम करने के लिए गढ़ा गया था।
ड्रेक समीकरण ब्रह्मांड में कहीं और बुद्धिमान जीवन के अस्तित्व के बारे में अनुमान लगाता है।
वैज्ञानिकों ने डीप स्पेस से एक मिस्टीरियस रिपीटिंग रेडियो सिग्नल की खोज की थी। वर्ष  15 अगस्त 1977 में सबसे पहले आकाश से एक अज्ञात रेडियो सिग्नल मिला प्राप्त हुआ था।
वैज्ञानिकों ने बाहरी अंतरिक्ष से आ रहे रिपीटेड  'रहस्यमय संकेतों' प्राप्त किये  और वे नहीं जानते कि वे कहां से आ रहे हैं। FRB के स्रोत का पता लगाना मुश्किल है,  विज्ञान समाचार वेबसाइट Phys.org के अनुसार, 2007 के बाद से केवल 10 ऐसे रिपीटेड संकेतों को पहचाना गया है।
वैज्ञानिकों ने कहा, "एक रिपिटेड एफआरबी स्रोत में 16.35 दिन की आवधिकता  सिग्नल प्राप्त हुए है जिसकी  खोज इस मिस्ट्री  की प्रकृति का एक महत्वपूर्ण सुराग है।"

परन्तु कुछ बातें जो जानना जरुरी है ;

  •  परमाणु साइंटिस्ट फ्रीडमन ने रोजवेल यूएफओ दुर्घटना की जाँच की थी और वे अपनी   इस बात पर कायम थे की एलियंस हमारे बीच है। फ्रीडमन का मई 2019 में निधन हो   गया।
  •  नवादा के एरिया 51 के बारे में कहा जाता है कि यह वही स्थान है जहाँ एलियंस आये।
  •  अमेरिकी सरकार ने तो पहले नवादा के एरिया 51 के अस्तित्व को नाकारा की यह है ही   नहीं परन्तु बाद में इसे स्वीकार कर लिया।
  •  नवादा के एरिया 51 के आसपास रहने वाले लोगो का कहना है कि यहाँ उड़नतस्तरी   यूएफओ को देखा गया था।

सोचे ये वीडियो पेंटागन ने क्यों जारी किया ? क्या अमेरिका हमसे कुछ छुपा रहा है ?

एलियंस में विश्वास करने के लिए 4 वैज्ञानिक कारण

क्या एलियंस असली हैं? हम निश्चित रूप से नहीं जानते, लेकिन हम विश्वास करना चाहते हैं।
प्रसिद्ध विज्ञान लेखक आर्थर सी क्लार्क ने एक बार कहा था, "दो संभावनाएं मौजूद हैं: या तो हम ब्रह्मांड में अकेले हैं या हम नहीं हैं। दोनों समान रूप से भयानक हैं।" विज्ञान में कुछ महान दिमागों से कई खोजें और सिद्धांत इस संभावना की ओर इशारा करते हैं कि ब्रह्मांड में हमसे परे कुछ है, इसलिए एक बहुत अच्छा मौका है कि हमारे पास ईथर में कहीं पड़ोसी हैं। सबूत पर गौर कीजिए।

1. एक्स्ट्रा-टेरेस्ट्रियल इंटेलिजेंस (SETI) इंस्टीट्यूट की खोज कार्ल सगन और जिल टार्टर द्वारा स्थापित की गई थी, जो दो खगोलविदों का मानना ​​है कि हमारे से अधिक जीवन के बीच का अंतर है।
SETI का मिशन "ब्रह्मांड में जीवन की उत्पत्ति और प्रकृति और बुद्धि के विकास का पता लगाना, समझना और व्याख्या करना है।" संस्थान नासा और नेशनल साइंस फाउंडेशन (NSF) के साथ पूल संसाधनों के लिए एक अनुसंधान ठेकेदार के रूप में काम करता है और अन्य ग्रहों पर बुद्धिमान जीवन की संभावना का पता लगाता है।
एक संपूर्ण वैज्ञानिक संगठन जो ब्रह्मांड में अन्य बुद्धिमान जीवन खोजने के लिए वास्तव में मौजूद है।

2. 2007 में, रक्षा विभाग (DoD) ने "अंतरिक्ष से संबंधित घटनाओं का अध्ययन करने के लिए उन्नत एयरोस्पेस खतरा पहचान कार्यक्रम (AATIP) नामक एक कार्यक्रम बनाया, जिसे आसानी से समझाया नहीं जा सकता है, जिसमें आमतौर पर उच्च गति, अज्ञात विमान की उपस्थिति शामिल होती है।" प्रति न्यूयॉर्क पत्रिका के अनुसार।

गुप्त कार्यक्रम की अध्यक्षता सैन्य खुफिया अधिकारी लुइस एलैकोंडो ने की, जिन्होंने यूएफओ मुठभेड़ों की रिपोर्ट की जांच करने की मांग की। एक दशक बाद, एलेगोंडो ने पेंटागन में काम करना छोड़ दिया और न्यूयॉर्क टाइम्स को एएटीआईपी के अस्तित्व की पुष्टि की।

3. एक नेवी जेट का एक UFO से सामना करने का फुटेज  सामने आया है जो 2004 में कैप्चर किया गया था और 2018 में जारी किया गया था। वीडियो में पायलटों को उत्साहपूर्वक यह पूछते हुए सुना जा सकता है, "वह क्या चीज है?" जितनी तेजी से गतिमान वस्तु स्क्रीन पर कुछ क्षणों के लिए होती है।
कमांडर डेविड फ्रावोर और लेफ्टिनेंट कमांडर जिम सलाईट सैन डिएगो के तट पर प्रशांत से अधिक एक प्रशिक्षण मिशन पर थे जब उन्होंने एक यूएफओ देखा जो "40 फीट लंबा और आकार में अंडाकार था।"
फ्रावोर ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि वस्तु "गलत तरीके से इधर-उधर कूदना,  तरंग में गड़बड़ी रहना लेकिन किसी विशिष्ट दिशा में नहीं बढ़ना है।" जब फ्रावोर ने यूएफओ को करीब से देखने की कोशिश की, तो यह उस गति से दूर चला गया, जिसकी पसंद उसने कभी नहीं देखी थी।
शिल्प को कभी पहचाना नहीं गया और फ़्रावर ने जोर देकर कहा कि उसने किसी भी तरह के पंख या रोटर नहीं देखे, जिससे यह और अधिक प्रभावशाली हो गया कि वह अपने एफ -18 हॉर्नेट जेट को पीछे छोड़ सके।

4. नासा ने हाल ही में पुष्टि की है कि एक्सोप्लैनेट की संख्या हजारों में है और हम उस आंकड़े को केवल बढ़ने की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि हम प्रौद्योगिकी में सुधार करते हैं जो अंतरिक्ष के निचले क्षेत्रों में जाने में सक्षम है।
इसका मतलब है कि ऐसे हजारों ज्ञात ग्रह हैं जिनकी लंबाई का पता नहीं चला है और कई और अधिक प्रतीक्षित खोज की जा सकती हैं जिनमें जीवन को बनाए रखने की क्षमता के साथ वातावरण शामिल हो सकता है।
कौन कहता है कि एक (या एकाधिक) एक्सोप्लैनेट पहले से ही बुद्धिमान अतिरिक्त-स्थलीय प्राणियों एलियंस के घर नहीं हैं?

अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन द्वारा उड़नतस्तरी UFO का जारी वीडियो देखें  : ⇓⇓



No comments:

Post a Comment

गरीब,लावारिस व असहायों का मसीहा - मोक्ष संस्थापक श्री आशीष ठाकुर । (Part-01)

गरीब,लावारिस व असहाय लोगों का मसीहा - मोक्ष संस्थापक श्री आशीष ठाकुर । छू ले आसमां जमीन की तलाश ना कर , जी ले जिंदगी ख़ुशी की तलाश ना कर , ...